• गुरु. मई 26th, 2022

मोडेना फुटबॉल, एटिलियो टेसर, अचूक ‘सामान्य एक’। “मैं, सोशल मीडिया के बिना एक आदत”

ByJulie

मई 3, 2022
मोडेना फुटबॉल, एटिलियो टेसर, अचूक 'सामान्य एक'। "मैं, सोशल मीडिया के बिना एक आदत"

मोडेना, 3 मई 2022 –  एटिलियो टेसर और मोडेना, एक शहर के रूप में समझे गए: पहली नजर में एक शानदार प्यार जो सीरी बी में कैनरी के प्रचार के कोच ने हमें कल बताया, कार्लिनो संपादकीय स्टाफ के अतिथि ( यहां वीडियो साक्षात्कार) “मैं एक आदतन टाइप हूं, जो काफी एकांत जीवन जीता है और शहर में बहुत ज्यादा नहीं आता है – उसने समझाया – हालांकि, मुझे जुलाई में अच्छी तरह से पता चला, जब हम रिट्रीट से लौटे। मैं एक अपार्टमेंट की तलाश में था, मैं इसे केंद्र में चाहते थे लेकिन वहां ‘मैंने इसे दूर नहीं पाया, ऐसी स्थिति में जहां पास में पर्याप्त हरियाली है। मुझे तुरंत मोडेना पसंद आया, यह एक सुंदर शहर है, जिसमें जीवन की उच्च गुणवत्ता है, जिसने मुझे जीने की इजाजत दी सर्वोत्तम संभव तरीके से। यह कुछ बहुत अधिक जुर्माना है जो मुझे मिला है। मैं अक्सर क्लब नहीं जाता, मैं सुबह कॉफी के लिए बार जाता हूं। सप्ताह में दो बार मैं अपनी पत्नी के साथ खरीदारी करने के लिए शहर जाता हूं, रेस्तरां औसतन हर 15 दिनों में। मेरा बहुत सख्त कार्यक्रम है: ऐसा नहीं है, बस आदत से बाहर हम खाते हैं और रात का खाना जल्दी खाते हैं। मैं ज्यादा खाने वाला नहीं हूं, बहुत कम पीने वाला हूं, पूरी तरह से नशे में हूं। मुझे 2012 में मोडेना पहुंचना चाहिए था: मुझे कैलिएंडो, सेको और कैनेला के साथ एक समझौता मिला था, लेकिन तब कुछ भी नहीं हुआ क्योंकि वे अभी भी कंपनी की खरीद के लिए बातचीत कर रहे थे।

परिवार । “मेरी शादी युवावस्था में हुई, मेरी एक बेटी है जो सात या आठ साल से मिलान में रहती है और काम करती है – तकनीशियन जारी रखा – मैं अभी तक दादा नहीं बना, लेकिन एक पोती है: मेरा कुत्ता। मेरी पत्नी, जिससे मैं मिला था। उडीन में, उसने हमेशा मेरा पीछा किया है, बोलजानो को छोड़कर, जहां मैंने सुदिरोल को कोचिंग दी थी। मैंने उससे फुटबॉल के बारे में कभी बात नहीं की और वह शायद ही कभी स्टेडियम में आती है, मोडेना में उसने रेजियाना और पोंटेडेरा के साथ डर्बी के अवसर पर ऐसा किया था। घर से जब हम पहले से ही 2-0 से जीत रहे थे।”

गेंद पर आगे बढ़ना, उनकी दैनिक रोटी, टेसर ने प्रचार मैच के दौरान प्रशंसकों से रिवेटी की अपील पर टिप्पणी की। संरक्षक ने मैदान पर आक्रमण नहीं करने के लिए कहा, ताकि ‘सर्वोत्तम तरीके से सभी का जश्न मनाया जा सके’। “मैंने कभी किसी ऐसे राष्ट्रपति के बारे में नहीं सुना जो प्रशंसकों को इस तरह से संबोधित करता हो। लेकिन कार्लो रिवेट्टी ने प्रशंसकों के बीच एक बड़ा करिश्मा हासिल किया है। अगर मैं स्टोन आइलैंड पहनता हूं? मुझे फैशन में बहुत दिलचस्पी नहीं है, और मुझे नहीं पता था यह ब्रांड। स्टोन आइलैंड भी उम्र के लिए। अब मेरे पास कोठरी में कुछ स्वेटर हैं “। प्रेस के साथ उनके संबंधों के लिए भी कुछ शब्द। “लगभग दस वर्षों तक – उन्होंने स्वीकार किया – मैंने स्थानीय समाचार पत्र नहीं पढ़े, मैंने इसे इस साल फिर से करना शुरू किया। मैं प्रेस समीक्षा नहीं देखना चाहता था लेकिन उन्होंने इसे स्टाफ के अन्य सदस्यों को भेज दिया और मैंने शुरू कर दिया इसे भी पढ़ना। यह मेरे लिए उपयोगी था। , यदि आलोचनाएँ रचनात्मक हैं तो उन्हें सुनना अच्छा है। पत्रकारों के साथ मेरे हमेशा अच्छे संबंध रहे हैं, वे मुझे कभी भी कॉल कर सकते हैं। उनके साथ कोई पसंद या नापसंद नहीं बल्कि केवल स्पष्टता। “सोशल मीडिया पर, हालांकि, कोई नहीं है:” पूर्ण शून्य, मैं नहीं जानना चाहता “, उन्होंने स्पष्ट किया।

जिन कोचों ने उन्हें सबसे ज्यादा प्रभावित किया? “आप सभी से कुछ आकर्षित कर सकते हैं, मैंने ब्रूनो पेस के साथ कैटेनिया में बहुत अच्छा समय बिताया, कभी-कभी शाम को वह मुझे घर पर देखने भी आते थे। फिर एंज़ो फेरारी के साथ उडीन में, बहुत ही मानवीय और अच्छे स्वभाव वाले। वर्तमान तकनीशियनों में से सिमोन इंज़ाघी, पियोली और स्पैलेटी के लिए मेरे मन में बहुत सम्मान है और मैं डायोनिसी का सम्मान करता हूं क्योंकि वह इमोलिस को कोचिंग दे रहा था।” टेसर ने ज़िको के लिए भी शब्द खर्च किए, एक प्रतिभा जिसके साथ उन्होंने उडीन में महत्वपूर्ण वर्षों को साझा किया। “एक चैंपियन जिसने तकनीकी और मानवीय मूल्यों को जोड़ा। बहुत विनम्र, वह हमेशा अपने साथियों के लिए उपलब्ध था। ज़िको के साथ खेलना ज़िको नहीं बनता है लेकिन आप बहुत कुछ सीखते हैं”।

स्कुडेटो पर अंतिम विचार : इसे कौन जीतेगा? “एक बच्चे के रूप में मैंने इंटर का समर्थन किया – उन्होंने कहा – लेकिन मैं मिलान को पसंदीदा के रूप में देखता हूं”। और बी के लिए प्लेऑफ? “रेगियाना और पडुआ सबसे ऊपर, फिर पलेर्मो और फेरल्पी बाहरी लोगों के रूप में, फोगिया नहीं क्योंकि उन्हें एवेलिनो से निपटना है जिसके लिए मैं समर्थन करता हूं, उस शहर में खुद को बहुत अच्छी तरह से पाया”।