• मंगल. अप्रैल 30th, 2024

कैसे कोविड ने इतालवी सेक्स वर्किंग को दंडित करने में योगदान दिया है

ByJulie

अगस्त 18, 2022

इटली में वेश्यावृत्ति एक अवैध गतिविधि नहीं है लेकिन आधिकारिक व्यवसाय के रूप में नियमों के संदर्भ में इसकी स्थिति भी स्पष्ट नहीं है। कोरोनावायरस ने नेपल्स में कई वेश्याओं और लक्जरी एस्कॉर्ट्स को गरीबी से बचने के लिए कुछ जोखिमों को स्वीकार करने के लिए मजबूर किया है।

इटली इसके बारे में क्या सोचता है

अनियमित यौन कार्य के बारे में गोपनीयता और कलंक ने “हर किसी को खतरे में डाल दिया”, क्योंकि यौनकर्मियों के ग्राहकों के नाम गुप्त रहते हैं और बिना किसी स्रोत के फैलने का जोखिम उठाते हैं। इस तरह का व्यवसाय देश की चिंता का कारण बन रहा है, जिसमें उन तरीकों पर प्रकाश डाला गया है जिनसे महामारी ने इटली के कुछ सबसे कमजोर और हाशिए के समुदायों को प्रभावित किया है और यौन कार्य को छाया में रखने के खतरे हैं।

मई 2020 में, इतालवी वेश्याओं के अधिकारों को बढ़ावा देने वाले संगठनों ने सरकार का ध्यान खींचने और समर्थन हासिल करने की कोशिश की, यह दावा करते हुए कि महामारी ने जबरन वेश्यावृत्ति के नुकसान को दिखाया है।

समर्थकों से मदद

इटली में, विभिन्न धर्मार्थ संस्थाओं और संघों ने देश की वेश्याओं के लाभ के लिए भोजन, दवाओं, बिलों और किराए के लिए धन जुटाया है। लेकिन अधिकांश भाग के लिए, इतालवी वेश्याओं, जो अक्सर अप्रवासी समुदायों से आती हैं, को खुद के लिए संघर्ष करना पड़ा है।

सेक्स वर्कर्स राइट्स एडवोकेसी नेटवर्क और यूरोप में सेक्स वर्कर्स के अधिकारों पर अंतर्राष्ट्रीय समिति की एक हालिया रिपोर्ट से पता चला है कि कई वेश्याओं ने काम करने के लिए लॉकडाउन नियमों को चुनौती दी है, जिससे खुद को और अपने ग्राहकों को जोखिम में डाला है।

सरकार का विजन

हाल ही में, वेनेटो क्षेत्र के एक रूढ़िवादी पार्षद एंटोनियो गुआडाग्निनी ने कहा कि वेश्यालय को फिर से खोलना – 1958 से इटली में अवैध – और वेश्यावृत्ति के नियमन से समाज की रक्षा होगी।

सिसिली में, शीर्ष क्षेत्रीय स्वास्थ्य अधिकारी, रग्गेरो रज़ा ने कहा कि अधिकारियों को इस बात पर विचार करना चाहिए कि उच्च जोखिम वाले और अनियमित व्यवसायों जैसे यौन कार्य में कोरोनावायरस के प्रसार को कैसे रोका जाए।

सेक्स वर्कर क्या सोचते हैं?

कई यौनकर्मियों का कहना है कि उन्हें एक बार फिर व्यवस्था से बाहर कर दिया गया है, जैसे कि पिया कोवरे, वेश्याओं के नागरिक अधिकारों की समिति की संस्थापक, जो सेक्स वर्किंग की मान्यता और परिणामी विनियमन को बढ़ावा देती है।

उन्होंने कहा कि, सरकारी वित्तीय सहायता से रोके जाने के बाद, वेश्याओं को नियमित कोरोनावायरस परीक्षण और संपर्क ट्रेसिंग के लिए अपने ग्राहकों के रिकॉर्ड रखने के अवसर से भी वंचित कर दिया गया था।

लेकिन यह विरोध क्यों?

यौन कार्य के नियमन का विरोध उन लोगों द्वारा किया जाता है जो यह तर्क देते हैं कि इससे मानव का अधिक से अधिक शोषण और तस्करी होगी। वे कहते हैं कि महामारी ने चीजों को नहीं बदला है।

पलाज्जो मदामा में फाइव स्टार मूवमेंट के प्रवक्ता सीनेटर एलेसेंड्रा मायोरिनो ने कहा कि 90 प्रतिशत तक वेश्याएं मानव तस्करी की शिकार हैं। पिछले जून में, उसने एस्कॉर्ट से संबंधित वेबसाइटों को बंद करने के लिए एक याचिका पर हस्ताक्षर किए  ।

वह और अन्य तर्क देते हैं कि मानव तस्करी के शिकार लोगों की रक्षा करते हुए वेश्यावृत्ति को समाप्त करने का एकमात्र तरीका मांग को लक्षित करना है। लेकिन मानवाधिकार संगठनों का कहना है कि उन्मूलन उद्योग को भूमिगत करने से केवल यौनकर्मियों को और अधिक खतरे में डालेगा।

By Julie