• गुरु. अक्टूबर 28th, 2021

कारोबारी हर्ष गोयनका ने की केरल सरकार की तारीफ, मुख्यमंत्री पी विजयन ने दिया जवाब

RPG एंटरप्राइजेज के चेयरमैन और मशहूर उद्योगपति हर्ष गोयनका (Harsh Goenka) ने केरल सरकार की तारीफ करते हुए ट्वीट किया है.

तिरुवनंतपुरम: RPG एंटरप्राइजेज के चेयरमैन और मशहूर उद्योगपति हर्ष गोयनका (Harsh Goenka) ने केरल सरकार की तारीफ करते हुए ट्वीट किया. जवाब में राज्य के मुख्यमंत्री पिनारई विजयन (Pinarayi Vijayan) ने उनको धन्यवाद दिया और कहा, ‘केरल के EoDB पर आशंकाओं को दूर करने के लिए धन्यवाद. आपकी ईमानदारी काबिल-ए-तारीफ है. केरल भारत में सबसे अधिक निवेशक अनुकूल राज्यों में से एक रहा है और आगे भी रहेगा. एलडीएफ सरकार, यह सुनिश्चित करती है कि टिकाऊ और नवीन उद्योग यहां पनपे.’

हर्ष गोयनका ने ट्वीट किया, ‘हम केरल में सबसे बड़े नियोक्ता हैं. हम स्थानीय सरकार को बहुत सहायक पाते हैं.’ राज्य के प्रमुख निजी क्षेत्र के नियोक्ता काइटेक्स गारमेंट्स पर एक लेख के बारे में एक अर्थशास्त्री के ट्वीट के जवाब में उन्होंने यह लिखा था. आरोप है कि कंपनी ने सीपीएम के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा निरंतर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए 3,500 करोड़ रुपये की परियोजना को रद्द करने का निर्णय लिया है.

उनका बयान केरल स्थित काइटेक्स समूह द्वारा घोषणा किए जाने के कुछ दिनों बाद आया है. समूह ने सरकार पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए कहा था कि वह 3,500 करोड़ रुपये की निवेश परियोजना से पीछे हट रहा है. राज्य के उद्योग मंत्री पी राजीव ने शनिवार को कपड़ा निर्माता को आश्वासन दिया कि इस मुद्दे को हल करने के लिए सकारात्मक कदम उठाए जाएंगे.