• शुक्र. सितम्बर 24th, 2021

किसानों की करनाल महापंचायत को लेकर ‘अलर्ट मोड’ में हरियाणा सरकार, इंटरनेट सेवाएं सस्‍पेंड कीं

Byरवि बहल

सितम्बर 6, 2021

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने किसानों से शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन करने की अपील की है. उन्‍होंने एक बयान में कहा,’ भारत प्रजातांत्रिक देश है. इसमें सबको अपनी अपनी बात कहने और प्रदर्शन करने का अधिकार है. किसान भाई कल महापंचायत कर रहे हैं,तो करें,लेकिन शांतिपूर्ण तरीक़े से.

चंडीगढ़ : Haryana: करनाल में 28 अगस्‍त के प्रदर्शन पर पुलिस लाठीचार्ज के विरोध में किसानों ने मंगलवार, 7 सितंबर को ही महापंचायत (Kisan Mahapanchayat) का आयोजन किया है. इसके साथ ही उनकी मिनी सचिवालय के घेराव की भी योजना है. किसानों के इस आयोजन को लेकर हरियाणा सरकार (Haryana government) ने ‘जबर्दस्‍त तैयारियां’ की हैं. आयोजन के एक दिन पहले यानी सोमवार को सोशल मीडिया के जरिए “गलत सूचना और अफवाहों के प्रसार पर काबू ” के लिए जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को निलंबित करने का आदेश दिया गया है. आदेश के अनुसार, करनाल जिले में मोबाइल-इंटरनेट सेवाएं (Mobile-internet services) सोमवार दोपहर 12:30 बजे से लेकर मंगलवार मध्यरात्रि तक बंद रहेंगी.

राज्‍य के गृह मंत्री अनिल विज ने किसानों से शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन करने की अपील की है. उन्‍होंने एक बयान में कहा,’ भारत प्रजातांत्रिक देश है. इसमें सबको अपनी अपनी बात कहने और प्रदर्शन करने का अधिकार है. किसान भाई कल महापंचायत कर रहे हैं,तो करें,लेकिन शांतिपूर्ण तरीक़े से. महापंचायत के मद्देनजर हमने सारे इंतज़ाम किए हैं. लोगों की सुविधा के लिए कुछ रास्ते डायवर्ट भी किए गए हैं और फ़ोर्स भी लगाई है. ADGP (लॉ एंड ऑर्डर) नवदीप विर्क को मैंने आदेश दिए है कि वे खुद वहां पर रहें और सारी स्थिति को मॉनिटर करें ताकि कल का सारा कार्यक्रम शांतिपूर्ण रहे.

इंटरनेट सेवा बंद करने के सवाल पर विज ने कहा, ‘शरारती तत्व फ़ायदा ना उठा पाएं. किसी तरह की अफ़वाहें न फ़ैले, इसके इसके लिए प्रशासन को फ़ैसले लेने पड़ते हैं. IAS-IPS लॉबी विवाद पर उन्‍होंने कहा, ‘मैंने कहा था डीओपीटी इजाज़त ले ली जाए, लेकिन मुख्यमंत्री ने मेरे आदेश को ओवररूल कर दिया. उन्‍होंने कहा कि मुख्यमंत्री सर्वेसर्वा हैं, कुछ भी कर सकते हैं.’

Related Post

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *